Thursday, May 16, 2024
Homeउद्घाटनउप विकास आयुक्त द्वारा अस्थावां निरीक्षण

उप विकास आयुक्त द्वारा अस्थावां निरीक्षण

आयुक्त द्वारा अस्थावां प्रखंड में जीविका एवं मनरेगा के convergence में क्रियान्वित CFP कार्यक्रम अंतर्गत एक दिवसीय उनमुखीकरण कार्यक्रम में भाग लिया गया l आयोजन का उद्घाटन उप विकास आयुक्त नालंदा के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। जिसमे PO, BDO, BPM, JE, PTA, PRS, CM एव जीविका के दीदी आदि उपस्थित थे।

उप विकास आयुक्त महोदय द्वारा खुद जीविका से जुड़े दीदी के बीच मे बैठकर जीविका दीदी के द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यो को सुना गया एवं अधिक से अधिक विकास कार्यों से जुड़ने हेतु उन्हें प्रोत्साहित किया गया।

 

उप विकास आयुक्त द्वारा अस्थावां निरीक्षण  उप विकास आयुक्त द्वारा अस्थावां निरीक्षण

1. सबसे पहले उप विकास आयुक्त द्वारा मनरेगा से गरीब मजदूरों एवं महिलाओं को मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी गई एवं CFP कार्यक्रम में जीविका दीदी की महत्वपूर्ण भागीदारी पर चर्चा की गई l फिर जीविका दीदी को मनरेगा में मिलने वाले मजदूरी, भुगतान एवं मनरेगा के क्रियान्वयन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई l साथ ही सभी दीदी से अनुरोध किया गया कि आप अधिक से अधिक महिला मजदूरों का समूह बनाए एवं रोजगार पाए।

2. फिर उप विकास आयुक्त द्वारा जीविका दीदी के आवास योजना के पूर्ण करने में सहयोग की बात कही गई और बताया गया कि कैसे CLF की दीदी अपने समूह से जुड़े दीदी का आवास समय पर पूर्ण करने में मदद कर सकती हैं।

3. जीविका से जुड़ी दीदी का यदि शौचालय नहीं है तो उसके लिए किए जा रहे ODEp सर्वे के बारे में भी जानकारी दी गई और उनमे सहयोग करने हेतु अनुरोध किया गया l

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments