Saturday, September 21, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़सफाई कर्मी से हड़ताल समाप्त करने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी ने की वार्ता

सफाई कर्मी से हड़ताल समाप्त करने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी ने की वार्ता

अनुमंडल पदाधिकारी श्री कुमार अनुराग एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री शिबली नोमानी की अध्यक्षता में नगर निगम के सफाई कर्मियों के साथ उनके धरने एवं विरोध को लेकर बैठक की गई। साथ ही इस बैठक में उप नगर आयुक्त एवं नगर प्रबंधक मौजूद थे। यह बैठक करीबन एक घंटे चली,जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सफाई कर्मियों की सभी समस्याओं को सुना गया। अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि मंडल को बताया गया की सफाई बाधित होने के कारण शहर में बहुत तरह की समस्याएं उत्पन्न हो गई है। उनके द्वारा यह भी बताया गया की डेंगू एवं अन्य बीमारियां भी व्यापक रूप से फैल रही है इसलिए सफाई का निरंतर तरीके से चालू रहना बहुत ही आवश्यक है। सफाई कर्मियों ने मूल रूप से अपनी समस्याएं बताई जो उनके नियोजन एवं वेतन से संबंधित थी। इस समस्या को लेकर के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि उन्हें उपर्युक्त स्तर पर यह मुद्दे उठाने चाहिए एवं हड़ताल करके सफाई बाधित करना इस समस्या का समाधान नहीं है। यह सभी समस्याएं सरकार की नीतियों से संबंधित है एवं इसका हल विभाग के द्वारा ही किया जा सकता है। अतः सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि मंडल को सुझाव दिया गया की वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उपर्युक्त स्तर पर अपनी समस्याओं को रखें। सफाई कर्मियों द्वारा जिला स्तर की समस्या भी बताई गई जैसे कि सफाई के लिए जरूरत सामग्रियां, मास्क की उपलब्धता एवं अन्य सुविधाएं जो सभी सफाई कर्मियों को मिलनी चाहिए। उक्त आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा उन्हें भरोसा दिलाया गया कि यह जितनी भी समस्याएं हैं जिसका समाधान जिला स्तर से किया जा सकता है उसे वह अविलंब ही नगर आयुक्त महोदय के स्तर से करवाने का अनुरोध करेंगे।
अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा उन्हें बताया गया कि सफाई कार्य में बाधा डालने से शहर के लोगों की समस्याएं काफी बढ़ गई है। इसलिए शांतिपूर्ण तरीके से सभी सफाई कर्मी अपने काम पर लौट जाएं एवं किसी भी तरह से दूसरे कर्मी या अफसरों के कार्य करने में बाधा उत्पन्न ना करें।
अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा उन्हें यह भी बताया गया कि अगर वह चाहे तो अस्पताल चौक पर एकत्रित होकर वैधानिक तरीके से एक निर्धारित समय पर अपनी मांगों को रख सकते हैं, परंतु वह ऐसी कोई भी हरकत ना करें जिससे कि प्रशासनिक अधिकारी को उनपर कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़े। डेंगू एवं अन्य बीमारियों के कारण एक आपदा जैसी स्थिति शहर में प्रकट हो गई है इसलिए किसी भी स्तर पर सफाई कार्य को बाधित करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि मंडल द्वारा आश्वासन दिया गया कि वह धरने को हटा लेंगे एवं शांतिपूर्वक तरीके से बिना किसी बाधा के अपनी बातों को आगे रखेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments