Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमनवम वर्ग के छात्रों द्रारा दशम वर्ग के विद्यार्थियों को विदाई दी...

नवम वर्ग के छात्रों द्रारा दशम वर्ग के विद्यार्थियों को विदाई दी गई।

स्थानीय सुंदरगढ़ स्थित ब्रिलियंट ग्रुप के सभागार में नवम वर्ग के छात्रों द्रारा दशम वर्ग के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। विदाई समारोह को यादगार बनाने में नौवीं क्लास के बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया ।

इस मौके पर ब्रिलिएंट ग्रुप के निदेशक डॉ धनंजय कुमार ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि जिस तरह से श्री राम 14 वर्ष वनवास काटते हुए असुरों का नास किया तब जाकर वे भगवान श्री राम कहलाने लगे उसी तरह छात्र-छात्राओं को भी मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद 2 साल उसे बनवास एवं कठिन तपस्या कर अपनी सफलता को प्राप्त करना मुख्य उद्देश्य होना चाहिए अब छात्रों पर निर्भर करता है कि वह भगवान श्री राम के रूप में देश और समाज का नाम रोशन करें या फिर सिर्फ महाराज राम की तरह ।

नवम वर्ग के छात्रों द्रारा दशम वर्ग के विद्यार्थियों को विदाई दी गई।  नवम वर्ग के छात्रों द्रारा दशम वर्ग के विद्यार्थियों को विदाई दी गई।

उन्होने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा की बच्चों को सबसे पहले स्वस्थ रहना है शरीर और मन स्वास्थ अगर रहा तो आप अपना पढ़ाई के प्रति लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। सारे ने बच्चों को सिविल सेवा मेडिकल इंजीनियरिंग एनडीए बैंकिंग रेलवे तथा अन्य कई कैरियर के प्रति बच्चों के मन में जागरूकता प्रदान किया। चेयरमैन डॉ शशि भूषण कुमार ने कान्वेंट में बिताए हुए अपने खट्टी मीठी यादों को साझा किया एवं अपने जीवन के बेहतरीन पलों में से एक बेहतरीन पल को बताया।लोगों को हमेशा सकारात्मक सोच को बनाए रखना क्योंकि सकारात्मकता हे हमारी सच्चा साथी है और यह सकारात्मकता हमें एक दूसरे के साथ खुशी बांटने में आती है।

बच्चे अपने कैरियर के प्रति सचेत रहें अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़े तथा अपने नए भविष्य नवजीवन की ओर अग्रसर हो । इस मौके पर सदानंद कॉलेज बिहार शरीफ के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने कहा कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत तथा निश्चित लक्ष्य की ओर अग्रसर होना है सभी विषय वस्तु की जानकारी होनी चाहिए तथा अपने कैरियर के प्रति निश्चित होना चाहिए।

मंच का संचालन नवम वर्ग की की छात्रा मार्या पटेल व सलोनी ने संभाला नवम वर्ग के शिक्षक राजकिशोर कुमार पाण्डेय ने बच्चों के साथ मिलकर पूरी व्यवस्था को संभाले रखा। बच्चों के बीच पारितोषिक उपहार के रूप में फाइल एवं कलम देकर बच्चों हौसला बढ़ाया मंच का समापन भाषण श्री रंजय सिंह ने किया। विद्यालय के सभी शिक्षक पवन कुमार , विजय कुमार , अमित कुमार, शशि अस्मिता , राजकुमार , सुरज कुमार, सुदीप कुमार गांगुली स्नेहा सिंह समेत सैकड़ो की संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments