Saturday, September 21, 2024
Homeअभियानपथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 को राजगीर में अक्षरश: लागू किया जाए।

पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 को राजगीर में अक्षरश: लागू किया जाए।

राजगीर:- आज बुधवार को नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच शाखा राजगीर की मासिक बैठक किला मैदान के पास सब्जी मंडी में की गई जिसकी अध्यक्षता मंच के संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नगर परिषद राजगीर एवं अनुमंडल प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है वह पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 को दरकिनार कर चलाया जा रहा है संगठन इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

आने वाले समय में इस अतिक्रमण अभियान में शामिल पदाधिकारियों एवं कर्मियों के ऊपर पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के उल्लंघन का मामला दर्ज करेगा संगठन, उन्होंने कहा कि फुटपाथ दुकानदार को छेड़िए मत अन्यथा आपके द्वारा राजगीर में चलाया जा रहे विकास कार्यक्रमों के पोल हमलोग खोलेंगे जिसमें आप नंगा हो जाएंगे।
हर घर नल का जल से लेकर करोड़ो रूपये का सिबरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक का बुरा हाल है जिसमें काफी गड़बड़िया है।
संगठन जल्द ही इन पदाधिकारियों के विरुद्ध खड़ा होकर संगठनात्मक तरीके से आंदोलन करेगा।

मौके पर मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार पान ने कहा कि पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 के तहत गठित नगर विक्रय समिति का बैठक करके जल्द से जल्द वेडिंग जोन का निर्माण करें नगर परिषद और नगर बिक्रय समिति में लिए गए निर्णय पर ही अतिक्रमण हटाया जाए।इससे दुकानदारों को काफी नुकसान होता है इसकी भरपाई कर पाना मुश्किल होता है इसलिए दुकानदारों की सुरक्षा के लिए पथ विक्रेता कानून अधिनियम 2014 को राजगीर में अक्षरश: लागू किया जाए ।
राजगीर एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल के साथ-साथ सभी धर्मों का समागम स्थली है।यहां हमेशा सभी धर्मों का बड़ा-बड़ा आयोजन होता रहेगा जिसमें फुटपाथ दुकानदारों का पीसना कहीं से न्याय उचित नहीं है।
इसलिए इनको स्थाई रूप से वेंडिंग जोन बनाकर पुनर्वासीत कर दिया जाए जिससे इनका आर्थिक स्थिति मजबूत रहे।

मौके पर झूला पर जोन के अजय कुमार, बस स्टैंड जोन के मनोज यादव, सरोज देवी, वीरायतन जोन के भूषण राजवंशी, बाजार जोन के मदन बनारसी कुंड जोन के शंकर साव ने भी बैठक को संबोधित किया।
इस अवसर पर विनोद चंद्रवंशी, सुनैना देवी, राघो देवी, रेखा देवी प्रोफेसर बृजनंदन प्रसाद, नागेंद्र कुमार, सोहन कुमार, धीरज कुमार, विजय यादव सहित सैकड़ों की संख्या में फुटपाथी दुकानदार उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments