Friday, September 20, 2024
Homeकलाकारमकर मेला में दिखा सृजन के नन्हे कलाकारों का जलवा।

मकर मेला में दिखा सृजन के नन्हे कलाकारों का जलवा।

राजकीय मकर मेला राजगीर के दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या में दिखा सृजन के नन्हे कलाकारों का जलवा। लिटिल मास्टर ऋषभ सिंह (6वर्ष)ने ढूंढे तुझे दीबाना ..…..गाने पर नृत्य प्रस्तुत कर लोगो को झूमने पर मजबूर किया वही कोलाहल से दूर जाने के लिए परिओ कि रानी प्रज्ञा कुमारी (4वर्ष) ने आ लेके चलु तुझको एक ऐसे देश में…..गाने पर नृत्य प्रस्तुत की।

वही शानवी सिंह और सृस्टि कुमारी(5 – 5वर्ष) ने ललकि चुनरिया ओढ के…….. गीत पर नृत्य कर भक्ति भाव से लोगों को बिभोर कर दिया वहीं समुह नृत्य हर तरफ हर जगह हर कली ……. गीत पर राजनंदनी(13वर्ष), ज्योति(13वर्ष), अंकिता(13वर्ष), चांदनी (13वर्ष), अनामिका(13वर्ष), रानी (13वर्ष) ने परमात्मा का बोध कराया

वंही युवा कलाकारों ने बिहार की लोक आस्था का पर्व छठ महेंद्र मिश्री, भिखारी ठाकुर का लोक गीत वीर कुँवर की वीर गाथा को आपने नृत्य के माध्यम से खूब झूमाया अईसन आपन है बिहार है…. कलाकार में अंजलि , राधा, कृपा सुजाता, स्वीटी, ज्योति, रामसेबक, दिनेश, रौशन, सूरज ,राहुल ,विवेक अरबिंद तथा कोरियोग्राफर के रूप में सु श्री कृति ,रामाशीष कुमार तथा मंच का संचालन नगर पंचायत सिलाव तथा नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एंबेसडर भैया अजित ने किया उनोहो ने अनुमंडल पदाधिकारी एवम जिला अधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि राजगीर में कई महोत्सव और बड़े बड़े कार्यक्रम होते आ रहा है परंतु पहली बार स्थानीय कलाकारों को भरपूर मौका दिया जा रहा है इसके लिया जिला प्रशासन को बहुत बहुत आभार प्रकट करते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments