Saturday, September 21, 2024
Homeकिड्सप्रतिभा किसी की मोहताज नही होती - भैया अजीत।

प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती – भैया अजीत।

सृजन द्वारा आयोजित सृजन प्रतिभा खोज 2022 के अंतर्गत बिहार वाटर डेवलपमेंट सोसाइटी, कुर्जी संस्था द्वारा संचालित सिलाव के माधोपुर दलित बस्ती में हमारी पाठशाला के बच्चों ने अपनी कलाकृतियों से रंगोली बना कर एवम गुलजस्ता (बुके ) व मालाओ से नगर पंचायत सिलाव एवम राजगिर के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजित का भव्य स्वागत किया।
हमारी पाठशाला की अनुदेशिका सुश्री कृतिका कुमारी ने कहा की हम सबका सौभाग्य है कि भैया अजीत जी के द्वारा दलित समाज एवम बस्तियों में छुपे हुए प्रतिभा को उभारने एवम मंच प्रदान किया जा रहा है जो अति सराहनीय कार्य है हम अपनी पाठशाला के बच्चों तथा संस्था की ओर से इन्हें धन्यवाद एवम आभार व्यक्त करते हैं। कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों एवम शहरी क्षेत्र के बच्चों के लिए सभी सोचते है उन्हें मौका देते है परन्तु सृजन संस्था के द्वारा उन वंचित बच्चो को मौका दिया जा रहा है जो समाज के अंतिम पादन है ।

प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती - भैया अजीत।  प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती - भैया अजीत।

मौके पर उपस्थित नगर पंचायत सिलाव एवम नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजीत ने बच्चों को स्वच्छता के साथ साथ सिंगल यूज पोलोथिन एवम थर्मोकोल के बने कप प्लेट,ग्लास,थाली इस्तेमाल न करने का आग्रह किया भैया अजित ने कहा कि प्लास्टिक रूपी दानव न सड़ता है ना पानी मे गलता है,जमीन बंजर बना देता है,तथा जलाने पर वायु को दूषित कर देता है ,बेजुबान जानवर के द्वारा निगल जाने से उसकी मृत्यु हो जाती है इसलिए हम सबको प्लास्टिक का पूर्ण बहिष्कार करना चाहिए। वहीँ बच्चों में छुपे प्रतिभाओ को उभरने हेतु चयन करने आये भैया अजित ने चयन करने के दौरान कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती ,जरूरत है निरंतर अभ्यास और प्रयास करने की,जरूरत है इन बच्चों को एक मौका देने की।बच्चों ने अपनी हुनर का जलवा बिखेरा।हमारी पाठशाला का पर्यवेक्षक श्री प्रह्लाद कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुवे आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments