Friday, September 20, 2024
Homeअभियानडेंगू हारेगा राजगीर जीतेगा -भैया अजित।

डेंगू हारेगा राजगीर जीतेगा -भैया अजित।

डेंगू हारेगा राजगीर जीतेगा ,उक्त बातें नगर परिषद राजगीर के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजीत ने वार्ड नं 30 के ठाकुर स्थान में नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम के दौरान कही।भैया अजित ने कहा कि जमा पानी की निकासी एवम मच्छरदानी का उपयोग डेंगू से बचने का सहज उपाय है । स्वच्छता सभी के लिए जरूरी है डेंगू खतरनाक बीमारी नहीं है परंतु अगर सावधानी न बरता जाये तो मृत्यु भी हो सकती है । सरदर्द, वदन दर्द, शरीर में ऐठन, जोड़ो में दर्द, तेज बुखार, जी मचलना, उल्टी आना, इत्यादि प्रमुख लक्षण है व्यक्ति को तुरंत उपचार के लिये स्वास्थ्य केंद्र या अनुमंडल अस्पताल राजगीर में जानी चाहिए वंहा निशुल्क जांच एवं उपचार की व्यवस्था हैं ।

उपचार के पश्चात समय पे दवा एवम नारियल पानी ,अनार का जूस, तुलसी का काढ़ा, कीवी फल, गिलोय आदि का सेवन करना चाहिए नगर परिषद राजगीर को धन्यवाद देते हुए भैया अजित ने बुद्धिजीवी समाजसेवी , जन प्रतिनिधि तथा आम जनो से सहयोग करने के लिए आग्रह किया।

नगर परिषद राजगीर के विभिन्न वार्डो में निरंतर डेंगू जागरूकता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है वार्ड नं 30,31,32 के समुदायिक भवन(लेनिन नगर ), ठाकुर स्थान (बंगाली पाड़ा),राजवंशी टोला (नाइ पोखर ), में सृजन के कलाकारों के द्वारा गीत संगीत एवम नुक्कड़ नाटक के माध्यम से साफ सफाई तथा डेंगू से बचने के उपाय एवम उपचार बताया गया वही मौके पर उपस्थित सृजन के संयोजक श्री अरविंद कुमार ने कहा कि हम सब का सौभाग्य है कि नगर परिषद राजगीर ने राजगीर के लोगो को जागरूक करने मे मौका दिया ।

इसी तरह आप सभी का प्यार व आशीर्वाद मिलता रहे हम सृजन के कलाकार आप सबको अपनी कला के माध्यम से सेवा करते रहे।परन्तु एक बात कहना जरूर चाहूंगा कि सफाई में ही हम सबका भलाई है इस लिए साफ सफाई बहुत जरूरी है।कृपा कुमारी, ज्योति कुमारी, अंजलि कुमारी, राधा कुमारी, रामसेवक कुमार, दिनेश कुमार, रौशन कुमार, संटू कुमार,सूरज कुमार आदि कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments