Saturday, September 21, 2024
Homeदहनस्टेट बैंक के कर्मीयो के द्वारा शिक्षित वेरोजगारों को लोन नहीं दिए...

स्टेट बैंक के कर्मीयो के द्वारा शिक्षित वेरोजगारों को लोन नहीं दिए जाने के विरोध में RACC का पुतला दहन

अस्पताल चौंक बिहारशरीफ में नालंदा जिला बेरोजगार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र भारती के नेतृत्व में जिला के सेंकडों वेरोजगार यूवा एंव यूवतियो ने शिक्षित बेरोजगार को ऋण देने में स्वीकृति के बाद भी मनमानी रवैया अपनाकर भारतीय स्टेट बैंक के आर.ए.सी.सी. कर्मचारी एवं अधिकारी तथा क्षेत्रीय प्रबंधक सरकार के आर.बी.आई. के खिलाफ ऋण देने में आनाकानी कर रहे हैं जिससे जिला के कई बेरोजगार युवक एंव यूवतियां स्वरोजगार कर जीविका उपार्जन करने में न काम हो रहा है जबकि सरकार द्वारा रोजगार की बात किया करते हैं भारतीय स्टेट बैंक के इस रवैया से काफी आक्रोश है इस अवसर पर अध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारती ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक के शाखाओं में एवं क्षेत्रीय कार्यालय के ऑफिसों में बिचौलियों और दलालों काम करतें है।

इस कार्य में शाखा प्रबंधक वी लाचार दिखते हैं क्योंकि क्षेत्रीय कार्यालय के कर्मी का कमीशन तय है कहना है कि स्थानीय कर्मी रहने के कारण सब मनमाने तानाशाही तरह से कार्य करते हैं भारतीय स्टेट बैंक में एक गरीब दलितों को बेरोजगारों को ऋण मुहैया नहीं देते हैं। जबकि निर्धारण है कि प्रत्येक वित्तीय वर्ष में ऋण की मुहैया भारत सरकार एवं रिजर्व बैंक निर्धारित किया है परंतु यह लोग मनमानी तानाशाही से शिक्षित बेरोजगारों को गलत कार्य करने के लिए लाचार किया है। जहां सरकार मुद्रा लोन पी.एम.ई.जी.पी.लोन पी.एम.एफ.मी.ई.लोन एवं अन्य तरह के लोनो देने का प्रावधान किया है। पुतला दहन करने वाले-भारतीय स्टेट बैंक कर्मियों और –आर एक सी सी एंव क्षेत्रीय प्रवधंक का समप्ती की जांच केन्दीय आर्थीक अपरआध उकचाई संपत्ति की भी जांच आर्थिक अपराध इकाई से कराने की मांग की है।

ईस कार्यक्रम में अविनाश कुमार रोहन कुमार शैलेंद्र पासवान बृजेश सिंह संजय पासवान बिजेंदर पासवान जूली देवी मुन्नी देवी रंजीत दास अजीत कुमार अखिलेश पासवान छोटे कुमार पप्पू कुमार अनुज पासवान पिंटू कुमार सरिता देवी इत्यादि लोगों ने भी क्षेत्रीय प्रबंधक का मुर्दाबाद का नारा लगाया तथा जिला पदाधिकारी नालंदा,वित्त मंत्री भारत सरकार एवं अन्य को अधिकारियों के विरुद्ध प्रतिवेदन देने का निर्णय लिया है अगर समय रहते लगा तो को लोन नहीं दिया गया तो और वृहद आंदोलन चलाया जाएगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments