Sunday, September 22, 2024
HomeUncategorized हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर निकाली गई प्रभात फेरी।

 हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर निकाली गई प्रभात फेरी।

आज आज दिनांक 13 अगस्त 2022 को प्रातः 7:30 बजे पूर्वाहन में नेहरू युवा केंद्र नालंदा , एन सी सी कैडेट, राष्ट्रीय सेवा योजना किसान कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा जागरूकता प्रभातफेरी का आयोजन किसान कॉलेज के प्रांगण से किया गया। डॉ अशोक कुमार प्राचार्य ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम का नेतृत्व डॉ अनुज कुमार सिंह नोडल अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना, लेफ्टिनेंट अनुज कुमार, डॉ संजय कुमार, एपीएस शिवनारायण दास ने संयुक्त रूप से किया। हर घर तिरंगा यात्रा किसान कॉलेज से प्रारंभ होकर हॉस्पिटल मोड़ से होते हुए शहर के विभिन्न मोहल्लों से गुजरते जिला समाहरणालय होते हुए कॉलेज में समाप्त किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में महाविद्यालय के प्रांगण में समाप्त किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ अशोक कुमार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में महाविद्यालय के प्रांगण में ऐसे कार्यक्रम होना सौभाग्य की बात है, स्वतंत्रता सेनानी राजगुरु, सुखदेव, लाला लाजपत राय, राम प्रसाद बिस्मिल, अस्पाक उल्ला खान ने बढ़ चढ़कर देश को आजाद कराने में काफी योगदान रहा ।गांधी जी के आने के पहले इन स्वतंत्रता सेनानियों के द्वारा अंग्रेजों के विरुद्ध काम करने पर इन्हें उग्रवादी बताया जाता था जो कि हम भारतीयों के लिए एक स्वतंत्रता सेनानी हैं अमृत महोत्सव के उपलक्ष में तमाम स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए उनका त्याग और बलिदान का याद करने का मौका है आशा करता हूं कि नई पौध की युवा पीढ़ी राष्ट्र के लिए तन मन धन से अपने को समर्पित करेंगे।

ए पी एस शिव नारायण दास ने कहा कि 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत नेहरू युवा केंद्र नालंदा के कार्यालय में झंडा तोलन कर सभी युवाओं के बीच एक एक तिरंगा देकर अधिक से अधिक लोगों के बीच तिरंगा फहराने का आवाह्न किया गया और स्वतंत्रता सेनानियों के याद कर,बाबा भीमराव अंबेडकर के द्वारा दिया गया संविधान के का पालन करने का भी शपत दिलाया गया। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र नालंदा के जिला युवा अधिकारी सुश्री पिंकी गिरी, राधेश्याम प्रसाद, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक पिंटू कुमार, विकाश वर्मा , पंकज कुमार, धर्मेंद्र कुमार ,राजीव कुमार, रिचा कुमारी, ज्योति कुमारी, सोनी कुमारी, गौतम कुमार ,पंकज कुमार, अमन कुमार, विकास कुमार, सुजीत कुमार उपस्थित रहें l

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments