Saturday, September 21, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर पिंकी कुमारी निर्वाचित घोषित। उपाध्यक्ष पद...

जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर पिंकी कुमारी निर्वाचित घोषित। उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया जारी।

आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी नालंदा श्री योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचन की प्रक्रिया के तहत अध्यक्ष पद के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। प्रेक्षक श्री राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्त्ता, पटना की उपस्थिति में स्थानीय हरदेव भवन सभागार में निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की गई। सबसे पहले मध्याह्न 12 बजे तक सभी 34 नव निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों की उपस्थिति पंजी में दर्ज की गई। इसके उपरांत अध्यक्ष-सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।तदोपरांत जिलाधिकारी ने सभी सदस्यों को मद्य निषेध से संबंधित शपथ दिलाया। सभी सदस्यों द्वारा दोनों शपथपत्र हस्ताक्षर कर भी समर्पित किया गया।

जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर पिंकी कुमारी निर्वाचित घोषित। उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया जारी।  जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर पिंकी कुमारी निर्वाचित घोषित। उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया जारी।

निर्वाचन की प्रक्रिया के तहत सबसे पहले अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। अध्यक्ष पद के लिए दो सदस्य- श्रीमती कृति देवी(23- रहुई पूर्वी) एवं श्रीमती पिंकी कुमारी(18-चंडी पश्चिमी) द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। संवीक्षा में दोनों सदस्यों का नामांकन पत्र सही पाया गया। मतदान के उपरांत मतगणना का कार्य पूरा किया गया। मतगणना में 2 मत अवैध पाए गए तथा 32 मत वैध पाए गए।श्रीमती पिंकी कुमारी को 25 मत तथा श्रीमती कृति देवी को 7 मत प्राप्त हुए।बहुमत के आधार पर श्रीमती पिंकी कुमारी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया गया। उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया जारी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments