Saturday, September 21, 2024
Homeकिड्सविभाजन विभीषिका स्मृतिदिवस ' चित्र प्रदर्शनी.

विभाजन विभीषिका स्मृतिदिवस ‘ चित्र प्रदर्शनी.

डी ० ए ० वी ० पब्लिक स्कूल पावरग्रिड कैंपस बिहार शरीफ में विद्यालय के प्राचार्य परेश चन्द्र दास के कुशल देखरेख में विभाजन की विभीषिका स्मृतिदिवस पर छाया चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया , जिसमें विभाजन से सम्बंधित मार्मिक तथा दिल छू लेने वाली तस्वीरों का प्रदर्शन किया गया। इसमें विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाओं एवं बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया ।

कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य राष्ट्र के विभाजन के कारण अपनी जान गवाने वाले तथा जड़ों से विस्थापित होने वाले सभी लोगों के प्रति एक विनम्र श्रद्धांजलि व्यक्त करना था । इस उक्त उल्लेखनीय प्रदर्शनी की मुक्त कंठ से सर्वत्र सराहना की गई ।

विद्यालय के प्राचार्य परेश चन्द्र दास ने कहा कि हमें विभाजन की विभीषिका को कदापि नहीं भूलना चाहिए और देश की एकता व अखंडता की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए । यह हमारा मूलभूत नागरिक कर्तव्य है । इसके साथ ही विभाजन विभीषिका स्मृतिदिवस ‘ चित्र प्रदर्शनी के द्वारा समाज से भेद – भाव वैमनस्यता एवं दुर्भावना के जहर को दूर कर एकता सामाजिक सदभाव एवं मानव सशक्तीकरण की भावना को मजबूत करना भी था।

इस प्रदर्शनी को देखने हेतू विद्यालय के आस – पास के विद्यालयों में ,यथा कैम्ब्रीज, सदर आलम और मदर टेरेसा स्कूल के शिक्षक एवं छात्र को आमंत्रित किया था। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों में मदर टेरसा विद्यालय के अमन विधान, एवं अमरेन्द्र कुमार ,ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ कर देखने के लिएऔर मुक्तकंठ से प्रशंसा की। और सच में बच्चे अत्यधिक लाभान्वित हुए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments