Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमपीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे सूबे में बीजेपी...

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे सूबे में बीजेपी के द्वारा पखबाड़ा दिवस का आयोजन

17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक यानी पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे सूबे में बीजेपी के द्वारा पखबाड़ा दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे सबसे अहम आयुष्मान भव अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत केंद्र सरकार के द्वारा गरीबों के लिए आयुष्मान योजना लागू किया है।

आयुष्मान योजना दुनिया की सबसे बड़ी योजना है। इसी पखवाड़े को लेकर बिहार शरीफ पार्टी कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी का प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने बिहार सरकार पर जन आरोग्य योजना को जानबूझ कर रफ्तार धीमा करने का आरोप लगाया है ।

बिहार शरीफ में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में यह योजना से लोगों को काफी लाभ मिल रहा है लेकिन राज्य की सरकार जानबूझकर रीति योजना को धीमा कर दिया ताकि गरीब गुरुबो को इसका लाभ नहीं मिल सके। उन्होंने कहा कि बिहार में इस योजना के माध्यम से करीब 14 लाख लोगों को लाभान्वित हो सकते हैं ,जिसमें 5 लाख तक का प्रति वर्ष इलाज निशुल्क होना है। लेकिन बिहार की सरकार योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कार्ड बनना है लेकिन पांच साल बीत जाने के बाद भी अब तक मात्र 3 लाख लोगों का ही कार्ड बनाया गया है । उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार गरीब विरोधी सरकार है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments