Saturday, September 21, 2024
Homeधरनाअराजपत्रित कर्मचारियो ,और संविदा - ठेका कर्मियो ने विरोध प्रदर्शन किया ।

अराजपत्रित कर्मचारियो ,और संविदा – ठेका कर्मियो ने विरोध प्रदर्शन किया ।

अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ से सम्बद्ध बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर केन्द्र व राज्य सरकार के कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ जिला महासंघ, नालंदा के बैनर तले अराजपत्रित कर्मचारियो ,और संविदा – ठेका कर्मियो ने विरोध प्रदर्शन किया । जिला महासंघ नालंदा के सहायक जिला मंत्री संजय कुमार ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संवैधानिक, लोकतांत्रिक एवं ट्रेड यूनियन अधिकारो पर हमले जारी है ।जनसेवाओ को निजी हाथो में सौपा जा रहा है ।श्रम कानूनो को पूँजीपतियो ,ठेकेदारो के हित में समाप्त किया जा रहा है ।संविदा ,ठेका और प्रोत्साहन राशि पर कार्यरत कर्मियो को न्यूनतम वैधानिक मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है ।मंहगाई व बेरोजगारी विकराल रूप धारण कर लिया है ।ऐसे हालात में देश के श्रमिक संगठनो तथा राष्ट्रीय स्तर पर राज्य सरकारो के 60 लाख से ज्यादा नियमित/ संविदा पर लगे कर्मचारियो और शिक्षको का प्रतिनिधित्व करनेवाला एकमात्र संगठन अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ ने 28-29 मार्च 2022 को धरना-प्रदर्शन एवं राष्ट्रीय आम हङताल का आव्हान किया है जिसका जिला महासंघ, नालंदा समर्थन करता है ।

अराजपत्रित कर्मचारियो ,और संविदा - ठेका कर्मियो ने विरोध प्रदर्शन किया ।  अराजपत्रित कर्मचारियो ,और संविदा - ठेका कर्मियो ने विरोध प्रदर्शन किया ।
प्रदर्शनकारियो ने कहा कि हम केन्द्र व राज्य सरकार से मांग करते हैं कि सबो के लिए पुराना पेंशन लागू किया जाय ,संविदा- ठेका कर्मियो की सेवा नियमित किया जाय ,सभी संवर्ग के कर्मियो को ससमय प्रोन्नति दिया जाय ,रिक्त पदो पर नियमित नियुक्ती किया जाय, स्वास्थ्य और शिक्षा को दुरूस्त किया जाय।
इस विरोध प्रदर्शन में अरविन्द कुमार, नवीन कुमार, रितेश कुमार, रेणु कुमारी ,ममता कुमारी रेणुका ,विनिता ,रंजन कुमार, अभिशेक कुमार, प्रियंका कुमारी सुरेन्द्र कुमार सिंहा ,अशोक कुमार सहित सैकङो सदस्यो ने भाग लिया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments