Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमबलिदान का दूसरा नाम था लौह पुरुष सरदार पटेल- प्राचार्य डॉ महेश

बलिदान का दूसरा नाम था लौह पुरुष सरदार पटेल- प्राचार्य डॉ महेश

आज सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के पुण्य तिथि नम आंखों से मनाई गई यह कार्यक्रम कॉलेज के प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह एवं वरिष्ठ शिक्षक डॉ राज किशोर गुप्ता के नेतृत्व में संपन्न हुआ।

सबसे पहले सरदार पटेल जी के आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई एवं उन्हें नमन किया प्राचार्य डॉ महेश प्रसाद सिंह ने छात्रों शिक्षकों शिक्षकेतर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज ही दुखद दिन है जिस दिन खंड खंड भारत को एकत्र कर अखंड भारत बनाने वाले लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी की मृत्यु हुई थी हमारे देश को सजाने और संवारने में उनके अहम भूमिका रही है आदित्य भूमिका रही है पाकिस्तान सरकार का दबाव हो या अंग्रेजी हुकूमत की चाल को वह बाखूबी समझते थे।

सरदार पटेल के दिमाग दूरदर्शी सोच वक्त की नजाकत को समझने में कोई सानी नहीं था वरिष्ठ शिक्षक डॉ राजकिशोर गुप्ता ने कहा कि आज और हमेशा भारत के छात्र और युवाओं को सरदार पटेल की जीवनी पढ़नी चाहिए और उनके सोच को अमल करनी चाहिए सरदार पटेल के नाम पर आज भी कई राज्यों में शहरों में आजमगढ़ प्रतिमा बनाई जा रही है उनके जन्मदिन और पुण्यतिथि पर बेहद पैमानों पर जन्मतिथि और पुण्यतिथि मनाई जा रही है वह हमारे देश के लिए काफी कुर्बानियां दी।

कार्यक्रम का संचालन एनसीसी ऑफिसर डॉ शशिकांत कुमार टोनी ने किया। इस अवसर पर डॉक्टर अखिलेश कुमार डॉक्टर तपन कुमार मजूमदार डॉक्टर तेजपाल सिंह विशाल विजय डॉ आनंद कुमार डॉ सुमित कुमार डॉक्टर लक्ष्मीकांत सुरेंद्र प्रसाद भोला प्रसाद बलवीर कुमार रवि कुमार श्रुति कुमारी प्रीति कुमारी वर्षा कुमारी नितीश कुमार अमन कुमार आदि लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments