Saturday, September 21, 2024
Homeअस्पतालहायड्राफेशियल: स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात

हायड्राफेशियल: स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात

रविवार को स्थानीय डाक्टर्स कॉलोनी स्थित अश्विनी कॉस्मेटिक हॉस्पिटल में हायड्राफेशियल की नई तकनीक लांच की गई। एक्सपर्ट डॉ. अचला वर्मा ने बताया कि लोगों की ज़रूरत के हिसाब से इस तकनीक को जिले में इंट्रोड्यूस किया गया है। अमेरिका से मंगाई गई यह मशीन काफी अत्याधुनिक है। त्वचा की चमक को पुनर्जीवित करने के लिेए हायड्राफेशियल को इस क्षेत्र में बहुत पसंद किया जा रहा है। यह एक तकनीक आधारित ट्रीटमेंट प्लान है। इस अनोखी डिवाइस के नतीजे माइक्रोडर्माब्रेजन से बेहतर ट्रीटमेंट हैं। बस इन दोनों में एक फर्क है कि यह ट्रीटमेंट के साथ-साथ स्किन को हाइड्रेट भी करता रहता है। अपने नाम के अनुरूप यह ट्रीटमेंट स्किन में मॉइश्चर बनाए रखने के साथ-साथ एंटीऑक्सीडेंट्स तथा पोषक तत्व भी पहुंचाता है। यह स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात है। मौके पर डॉ. सुनीति सिन्हा,डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा,डॉ. अश्विनी कुमार वर्मा,डॉ. अभिनव व इंदु वर्मा मौजूद थे।

हायड्राफेशियल: स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात  हायड्राफेशियल: स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात
———————-
क्या है ट्रीटमेंट

यह ट्रीटमेंट कई चरणों में पूरा होता है। इसमें क्लीनिंग, एक्सफोलिएशन, वैक्यूम बेस्ड पेनलैस एक्सट्रेक्शन, हाइड्रेशन और पोषक पदार्थों का सम्मिश्रण एक के बाद एक लगाया जाता है।
———————–
क्या है फायदा
हायड्रेशन यानी नमी को पुनः त्वचा तक पहुंचाने से एक स्वस्थ और लंबे समय तक कायम रहने वाली चमक के लिए आधार प्रदान करता है। जब भी त्वचा में नमी की कमी होती है तो त्वचा के ऊतक पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर पाते हैं। इसकी वजह से वे क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और चेहरा समय से पहले बूढ़ा लगने लगता है। हायड्राफेशियल से त्वचा साफ भी होती है और उसे पोषण भी मिलता है।

हायड्राफेशियल: स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात  हायड्राफेशियल: स्किन केअर के क्षेत्र में नई सौगात
—————–
किन्हें कराना चाहिए ट्रीटमेंट

नई पीढ़ी के इस ट्रीटमेंट को किसी भी उम्र में और किसी भी तरह की त्वचा पर प्रयोग किया जा सकता है। बहुत संवेदनशील त्वचा भी इस ट्रीटमेंट को सहन कर सकती है। सक्रिय रसायनों से त्वचा को पोषित करना हमेशा ठीक होता है।
———————
क्या कहते है लोग
खंदक पर निवासी वैशाली ने कहा कि बदलते दौर के साथ-साथ फेशियल भी आजकल टैकनिकल होता जा रहा है।ऐसे में अश्विनी कॉस्मेटिक हॉस्पिटल ने किफायती दर पर हायड्राफेशियल जैसी तकनीक शहर में लांच किया है। इसका लाभ सभी को उठाना चाहिए।
समाजसेवी सुधा गुप्ता ने कहा कि यह हॉस्पिटल शहर के लिए सही में वरदान है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments