Saturday, September 21, 2024
Homeबैठककैसे होगा मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रॉजेक्ट पूरा जब डी0आर0सी0सी0 कर्मियों का भविष्य...

कैसे होगा मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रॉजेक्ट पूरा जब डी0आर0सी0सी0 कर्मियों का भविष्य ही है अधर में

जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री, बिहार सरकार के सात निश्चय के तहत अतिमहत्वकांक्षी निश्चय ’’ आर्थिक हल, युवाओं को बल ’’ के अन्तर्गत बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम का क्रियान्वयन किया जाता है। लेकिन इस कार्य को सफल बनाने की जिम्मेवारी जिन लोगों के कंधे पर है वही लोग अपने भविष्य को लेकर असमंजस में हैं।

नालन्दा डी0आर0सी0सी0 में कार्यरत एस0डबल्यू0ओ0 एवं एम0पी0ए0 ने अपनी मांगों को लेकर आज से अपने कार्यालय में एक सप्ताह तक काले पट्टी लगाकर कार्य करना शुरू कर दिया है। ये कर्मी 7 सितम्बर तक काले पट्टी लगाकर कार्य करेंगे।

बिहार राज्य सिंगल विण्डो ऑपरेटर/मल्टी परपस असिस्टेंट संघ के द्वारा संविदा कर्मियों के लिए माननीय मुख्यमंत्री, बिहार के द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों को पूर्ण रूप से लागू करने, वेतन बढ़ोतरी, गृह जिला/गृह जिला के आस-पास के जिला में स्थानांतरण करने, ग्यारह महीने के बाद सेवा विस्तार की प्रक्रिया को निरस्त करने एवं सिक्योरिटी राशि को ब्याज सहित वापस करने से संबंधित माँगों को पूरा नहीं होने की स्थिति में जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र के सभी swo/mpa दिनांक-01.09.2022 से 07.09.2022 तक काली पट्टी लगाकर अपने दैनिक कार्यों का निर्वहन करते हुये विरोध प्रकट किया गया। संघ के जिला अध्यक्ष के द्वारा बताया गया कि इसके उपरांत भी इनकी माँगों को बिहार विकास मिशन तथा बिहार सरकार पूर्ण नहीं करती है तो सभी कर्मी swo/mpa सामूहिक हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होगें।

बिहार राज्य सिंगल विण्डो ऑपरेटर/मल्टी परपस असिस्टेंट संघ के जिला अध्यक्ष द्वारा यह भी बताया गया है कि अपनी माँगों से संबंधित पत्राचार पूर्व में भी बिहार विकास मिशन, बिहार, पटना, माननीय मुख्यमंत्री, बिहार तथा मुख्य सचिव महोदय, बिहार सरकार को किया गया है परन्तु अभी तक उक्त माँगों पर बिहार विकास मिशन के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता रहा है। इस परिस्थिति में बिहार विकास मिशन एवं बिहार सरकार की उदासीनता से सभी कर्मी निराश एवं मर्माहत हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments