Saturday, September 21, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़बच्चों को विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाने में मदद करता है गूंज।।

बच्चों को विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाने में मदद करता है गूंज।।

नूरसराय प्रखण्ड अंतर्गत लोहड़ी प्राथमिक विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाने हेतु अंतरराष्ट्रीय संस्था गूंज के राज्य प्रमुख शिवजी चतुर्वेदी जी के मार्गदर्शन में अरुण उपाध्याय जी के गूंज के सहयोग से मानव सेवा केन्द्र लोहड़ी के सचिव पुरुषोत्तम कुमार के नेतृत्व में उपस्थित सभी बच्चों को विद्यालय परिसर में चंचला कुमारी प्रधानाचार्य के उपस्थिति में गूंज का स्कूल किट देकर बच्चों को प्रतिदिन सुबह से शाम तक का कार्य क्रम को नियमित रूप में लाने का जानकारी दी गई बच्चों को बताते हुए पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि हम सब मिलकर गांव में स्वच्छता कार्यक्रम को लेकर श्रमदान कर स्वच्छ वातावरण बनाने में सहायक होगा मानव जीवन में सुख शांति समृद्धि के लिए स्वस्थ रहना जरूरी है|

बच्चों को विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाने में मदद करता है गूंज।।  बच्चों को विद्यालय में उपस्थिति बढ़ाने में मदद करता है गूंज।।

हम सब तभी स्वस्थ रहेंगे जब जल जंगल जमीन स्वच्छ और साफ सफाई रखेंगे। शिक्षक चंचला कुमारी ने बताया कि गूंज संस्था के सहयोग से पुर्व में श्रमदान से पीपल पेड़ जड़ भराई रास्ते साफ़ सफाई मानव सेवा केन्द्र लोहड़ी के सचिव पुरुषोत्तम कुमार के द्वारा कराए गए थे साथ में बच्चों को जरुरत के मुताबिक स्कुल किट देकर उपस्थिति बढ़ाने में सहायक होता है आज गूंज स्कुल किट वितरण किया गया जो बच्चे के साथ अभिभावकों को भी सहयोग किया जा रहा है आज हमारे बीच जो कुछ हुआ है यह अनोखा कार्य क्रम के रूप में है। ऐसे कार्य से बच्चों की उपस्थिति बढ़ने के साथ आपसी सहमति अभिभावकों में होगा और समय पर विचार कर समाजिक कार्यों में सहायक होंगे। ईस कार्य क्रम में सहयोगी शिक्षक के साथ बिक्की कुमार धनंजय कुमार उर्फ महावत प्रसाद शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments