Friday, September 20, 2024
Homeउद्घाटननिशुल्क सिलाई एवं कम्प्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारम्भ

निशुल्क सिलाई एवं कम्प्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारम्भ

हिलसा ( नालंदा ) शहर के केशव बाज़ार स्थित श्री श्री गौरी दुर्गा शक्ति धाम के कैम्पस में शुक्रवार को निशुल्क सिलाई एवं कम्प्यूटर ट्रेनिंग सेंटर का शुभारम्भ किया गया . समाजसेवी सह नालंदा के ब्रांड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव एवं रानी उषा प्रसाद ने संयुक्त रूप से विधिवत उद्घाटन किया . इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि लायंस क्लब पटना सेंट्रल क्लासिक के तत्वावधान में स्किल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत ख़ासकर ग़रीब तवके की बेटी- बहुओं एवं युवाओं को आर्थिक रूप से सबल बनाने के उद्देश्य को लेकर इस तरह का केंद्र अन्य जगहों पर भी संचालित किया जाएगा .

यह पहल असहाय , ज़रूरतमंद लोगों के लिए सराहनीय और अनुकरणीय है . मौक़े पर प्रोजेक्ट की अध्यक्ष शिखा प्रसाद ने कहा कि आने वाले समय में आँख जाँच, दवा वितरण, सिलाई कताई के अलावे पेंटिंग, मेहंदी, कढ़ाई, योगा , संगीत आदि के निशुल्क प्रशिक्षण का प्रबंध भी धाम के टस्ट्री उषा प्रसाद एवं लायंस क्लब क्लासिक की देख रेख में जाएगा . कई लोग ऐसे हैं जिनके अंदर हुनर तो है लेकिन उन्हें निखारने का अवसर ग़रीबी के कारण नहीं मिल पाता .

यह सेंटर वैसे लोगों के लिए वरदान साबित होगा . कम्प्यूटर प्रशिक्षिका मधुमिता कुमारी ने भी अपने सम्बोधन में ख़ासकर महिलाओं एवं किशोरियों को जागरुक किया तथा बढ़ चढ़ कर सेंटर के कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील की . उद्घाटन के मौक़े पर प्रेसिडेंट लायन शिखा प्रसाद के अलावे लायन नेहा प्रसाद, मधुमिता कुमारी, सौरभ कुमार, लायन महेश जालान, लायन प्रदीप खेतान, संजय कुमार वर्मा , कोर्डिनेटर अमिताभ गौतम बाबा, प्रशिक्षिका सुनैना देवी, राजीव कुमार गुप्ता , सुरेंद्र पांडेय समेत दर्जनों गणमान्य नागरिक उपस्थित थे .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments