Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमयूनिटी इंटरनेशनलस्कूल में दसवीं के विद्यार्थियों को विदाई

यूनिटी इंटरनेशनलस्कूल में दसवीं के विद्यार्थियों को विदाई

कंचनपुर स्थित यूनिटी इंटरनेशनलस्कूल में। रविवार को दसवीं के विद्यार्थियों को विदाई दी गई।विदाई समारोह कार्यक्रम में कक्षा नौवीं के छात्र-छात्राओं के द्वारा विदाई गीत एवं रंगमंचीय कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया कार्यक्रम में विद्यालय के निदेशक डॉक्टर सुजीत कुमार,चेयरपर्सन डॉक्टर कुमारी प्रीति रंजना,प्रधानाचार्य स्वर्ण किरण प्रसाद के अलावा विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिका उपस्थित थे। विदाई समारोह में दसवीं के कई छात्र छात्राओं ने अपने स्कूली सफर का अनुभव अपने जूनियर विद्यार्थियों के साथ साझा किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय निदेशक डॉक्टर सुजीत कुमार ने बच्चों को बताया कि विद्यार्थी किसी भी स्कूल की सबसे कीमती संपत्ति होते हैं, उनके बिना शिक्षक और विद्यालय कुछ भी नहीं है।
चेयरपर्सन डॉक्टर कुमारी प्रीति रंजना ने ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वाकई में विदाई का पल दुखदाई होता है, लेकिन मैं आप सबों को विद्यालय से विदा तो नहीं कर रहा हूं पर विधि के विधान के अनुसार आगे आप सभी छात्र-छात्राओं का भविष्य उज्जवल हो इस बात को ध्यान में रखते हुए विदाई दी जाती है। आप सभी अच्छी तैयारी के साथ परीक्षा दें और अच्छा रिजल्ट करें यही मेरी शुभकामना है। सभी छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालय का दरवाजा हमेशा खुला है। कभी भी महसूस होने पर विद्यालय आकर मिलें और अपनी समस्या को रख सकते हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य स्वर्ण किरण प्रसाद ने छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोग भारत के भविष्य हैं।आप में से कोई डॉक्टर,इंजीनियर,वकील,पुलिस, अच्छे राजनेता आदि बनोगे। आप अभी दसवीं की परीक्षा देने जा रहे हैं

तन मन से पढ़ाई करें और अपना रिजल्ट अच्छा करें । आप सबों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या खेल कूद का हो या कला कौशल का प्रतिभा के क्षेत्र में इस विद्यालय के पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अव्वल हैं। सकारात्मक सोच के साथ नदी की पानी की तरह आगे बढ़ें सफलता अवश्य मिलेगी ।समय के पाबंदी को महत्व देते हुए जिसने समय को पकड़ लिया वह आगे बढ़ जाता है। कठिन परिश्रमी बनें और हमेशा अच्छा करने की सोच रखें। देश और राष्ट्र के लिए कुछ करने की मन में चेष्टा बनाए रखकर आगे की तैयारी करें देश का भविष्य आपके कंधों पर है। ब्यूटी कुमारी,अदिति प्रिया, पूनम कुमारी,सृष्टि कश्यप, देवांशुनाथ, विशाल कुमार,अल्पना कुमारी आदि ने विद्यालय में तीन वर्षों का पठन-पाठन गतिविधियों के बीते हुए पल के अनुभव को बारी-बारी साझा किया।
इस मौके पर मुकेश कुमार सिंहा, ज्ञानेंद्र कुमार पांडेय, सुदीप भट्टाचार्य, मोहम्मद अज़हर, दीपक कुमार,ओमप्रकाश, अभिषेक सिंहा,बालमुकुंद पांडेय,मनोज कुमार,रीना सिंह, नीतू गुप्ता,कंचन कुमारी, रेणु कुमारी, मनोज सिंह, सोनम कुमारी,नीलेश कुमार सिंह,बिंदिया कुमारी,संजीत कुमार,सूरज कुमार यादव,गौतम सिंह,सुब्रतो कुमार,सूबेलाल कुमार, बेयांत कुमार आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments