Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमअति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण समाप्त करने के विरोध में मुख्यमंत्री का...

अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण समाप्त करने के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला दहन

बिहारशरीफ के पचासा चौक स्थित डॉक्टर अंबेडकर पार्क स्थापित बाबासाहेब के प्रतिमा के समक्ष अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण समाप्त करने के विरोध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संघर्ष विचार मंच के तत्वधान में पुतला दहन किया गया। इस मौके पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संघर्ष विचार मंच के अनिल पासवान प्रदेश अध्यक्ष रामदेव चौधरी प्रदेश महासचिव बलराम दास ने संयुक्त रूप से कहा कि उत्तर प्रदेश में अति पिछड़ा वर्ग का आरक्षण न्यायालय के माध्यम से खत्म कर दिया गया और नगर निगम चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग प्रत्याशी को चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया जब हिंदू बनकर धर्म के नशे में धुत जीत के जश्न में बुलडोजर पर नाच रहे थे, तो तुम्हें पता ही नहीं था कि भाजपा का बुलडोजर तुम्हारी शिक्षा,स्वास्थ्य, रोजगार,मान सम्मान स्वाभिमान भारतीय संविधान और उसके महान मानवीय मूल्यों समता स्वतंत्रता बंधुत्व न्याय को लगातार रौंदता रहा है।

तुम्हारी आंख पर सांप्रदायिक की पट्टी बंधी है, तुम उतना ही देख सकते हो जो वह दिखाना चाहते हैं। बाबासाहेब ने कहा था शिक्षा शेरनी का दूध है जो पियेगा वह दहाड़ेगा, लेकिन तुम तो शिक्षित होकर भी मनुवादियों के सामने मिमियाने लगे।वह शिक्षा किस काम की जो मित्र और शत्रु की पहचान ही ना कर सके? तुम्हें ना तो हाथरस की बेटी पर हुआ अमानवीय अत्याचार याद है, उन्नाव बेटी का और न ही मनुवादी भाजपा के शासन में हुए बहुजन समाज पर हुए शोषण उत्पीड़न हकदारी ही याद है न 700 किसानों की शहादत याद है, न भाजपा नेता के बेटे द्वारा जीप से कुचलकर मार डालना ही याद है।

न यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों पर पड़ने वाली लाठियां याद है, न इलाहाबाद में तैयारी कर रहे छात्रों पर पड़ी लाठियां,तुम अपनी सुविधानुसार सब कुछ भूल बैठे हो।
अभी भी समय है मनुवादी बुलडोजर के से नीचे उतर आओ और किताब की उस दुकान में जाओ जहां डॉक्टर अंबेडकर, फुले, शाहू, पेरियार,ललई सिंह यादव, स्वामी ब्राह्मनन्द,जगदेव प्रसाद कुशवाहा, महामना रामस्वरूप वर्मा महाराज सिंह भारती आदि महापुरुषों की किताबें मिलती हैं उन्हें खरीद कर घर लाओ खुद भी पढ़ो बच्चों को भी पढ़ाओ समतावादी महापुरुषों के मानवतावादी वैज्ञानिकता वादी नैतिकता वादी विचारधारा का प्रचार प्रसार करो।

वोट का अधिक जो बाबासाहेब ने बड़ी मुश्किल से दिलवाया था वह अधिकार भी करीब-करीब छना जा चुका है। पुतला दहन में उपस्थित लोगों ने मनुवादी सरकार से आरक्षण, संविधान, देश को बचाने के लिए संकल्प लिए। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष नंदलाल रविदास अति पिछड़ा अनुसूचित जनजाति संघर्ष मोर्चा के युवा अध्यक्ष अविनाश चंद्रवंशी मोहम्मद सादिक अजहर प्रेम चंद्रवंशी महेश पासवान राजेश ठाकुर महेंद्र प्रसाद कुशवाहा शैलेंद्र पासवान नगीना पासवान सिगेश्वर पासवान उमेश पंडित चंद्रदीप पासवान अशरफ मियां दीपू यादव मोहम्मद कासिम आदि लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments