Saturday, September 21, 2024
Homeअभियानडॉ.मानव हरी झंडी दिखाकर करेगे यात्री दल को रवाना

डॉ.मानव हरी झंडी दिखाकर करेगे यात्री दल को रवाना

बिहार शरीफ – बापू की कर्मभूमि भितिहरवा आश्रम से गांधी जयंती के मौके पर भाई जी डॉ.एसएन सुब्बाराव शांति व सद्भावना संदेश सायकिल यात्रा राष्ट्रीय युवा योजना के सचिव रण सिंह परमार के नेतृत्व में प्रारंभ हुई। जो विभिन्न जिलों का भ्रमण कर 17 अक्टूबर को नालंदा के सरमेरा में प्रवेश करेगी । जिला प्रवेश करते ही भाई जी संदेश यात्रा तैयारी समिति के द्वारा प्रो.अनिल गुप्ता, विनोद पांडेय , बलराम दास ,पुरुषोत्तम पांडेय ,हेमलता ,चंद्र उदय , सहित गणमान्य लोगो द्वारा यात्रियों का भव्य स्वागत किया जाएगा । बहा से 18 की सुबह अस्थामा पहुंचेगी जहा युवा समाजसेवी सन्नी कुमार के नेतृत्व में भव्य स्वागत होगा । अस्थामा के बाद बिहार शरीफ पहुंचेगी जहा शिक्षाविद् प्रो.अनिल कुमार गुप्ता ,वर्ल्ड विजन के डायरेक्टर रवि कुमार ,लाल सर सहित ,एनएसएस अधिकारी प्रो आशिया प्रवीन आदि के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा ।
जहा जाने माने समाजसेवी और चुनाव आयोग के ब्रांड एम्बेसडर डॉ.आशुतोष कुमार मानव हॉस्पिटल मोड़ बिहार शरीफ से हरी झंडी दिखाकर विदा करेगे ।बिहार शरीफ के बाद यात्री दल का स्वागत चाइनीज टेंपल में किया जायेगा ।

डॉ.मानव हरी झंडी दिखाकर करेगे यात्री दल को रवाना

जहा सद्भावना मंच (भारत) ,सृजन के प्रमुख लोकगायक भैया अजीत आदि के द्वारा यात्री दल का स्वागत किया जाएगा ।और सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन होगा ।सर्व धर्म प्रार्थना में सभी धर्म के प्रतिनिधि सहित गणमान्य लोग भाग लेगे ।फिर 19 अक्टूबर को राजगीर में जाने माने समाजसेवी रमेश कुमार के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा ।फिर यात्री दल हिसुआ होते हुए गया की ओर प्रस्थान करेगे । बताते चले की भाई जी संदेश यात्रा तैयारी समिति में जीडीएम कॉलेज के सचिव प्रो.अनिल कुमार गुप्ता ,नालंदा महिला कॉलेज के एनएसएस अधिकारी आशिया प्रवीन , ग्राम नियोजन केंद्र बस्ती के सचिव विनोद पांडेय , उपेक्षित कल्याण समिति के बलराम दास , आशीर्वाद सेवा संस्थान के महेश बाबू ,मानव सेवा केंद्र के पुरुषोत्तम पांडेय ,सहित गणमान्य लोग शामिल है । इस राज्यस्तरीय यात्रा के संयोजक अशोक भारत है । उनके नेतृत्व में सायकिल के मध्यम से 30 युवा बिहार के 25 से अधिक जिलों में 1300 किलोमीटर की यात्रा कर भाई जी के संदेश को फैलाएंगे ।

डॉ.मानव हरी झंडी दिखाकर करेगे यात्री दल को रवाना

अपने मधुर गीतों तथा निश्छल प्रेम से असंख्य लोगों के हृदय में वास करने वाले डॉ. एस एन सुबाराव, जिन्हें दुनिया भाई जी के नाम से जानती है, का जीवन गांधी विचार के प्रचार -प्रसार, राष्ट्रप्रेम, सद्भावना एवं शांति के लिए समर्पित था। अपने वक्तव्य में जिला यात्रा संयोजक दीपक कुमार ने कहा की देश के विकास के लिए राष्ट्रीय एकता ,शांति सद्भावना की जरूरत है । बापू की भूमि से प्रारंभ होने वाली भाई जी संदेश यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा है । 30 सायकिल यात्री शामिल है जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों के 10 से अधिक युवा साथी भाग ले रहे है । यह यात्रा बिहार के 27 जिलों में जायेगी । और यात्रा के माध्यम से जन-जन के बीच डॉ. एस एन सुब्बाराव जी के पैगाम को प्रचारित प्रसारित किया जाएगा। दिल्ली से राष्ट्रीय युवा योजना के कार्यालय सचिव दिल्ली से धर्मेंद्र भाई , महाराष्ट्र से नरेंद्र भाई , उड़ीसा से गोविंद भाई ,केरला से फवाद , तमिलनायडू से मुदलवन भाई, मध्य प्रदेश से शीतल जैन ,दिल्ली से विशाल भाई , समस्तीपुर से नालंदा से दीपक कुमार, ट्विंकल शिवानी ,हर्षवर्धन , संगीता ,कृति ,आकांक्षा ,रवि , सुजल ,तन्नू ,पूजा सहित 30 सायकिल यात्री शामिल रहेंगे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments