Friday, September 20, 2024
Homeकार्यक्रमअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई राजगीर के द्वारा किया गया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई राजगीर के द्वारा किया गया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई राजगीर के द्वारा छात्र-छात्राओं के सहयोग से राजगीर डिग्री कॉलेज में किया गया इकाई गठन इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंजीत प्रभाकर ने किया एवं कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंजीत प्रभाकर, जिला s.f.s. प्रमुख विक्रम कुमार एवं कॉलेज के छात्र छात्राओं द्वारा सामूहिक रूप से विवेकानंद जी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर किया गया।

इस मौके पर अध्यक्षता कर रहे मनजीत प्रभाकर ने कहा कि संगठन हमारे अंदर अनुशासन, संस्कार एवं समर्पण जैसे भाव को भरता है। जिससे हम ओतप्रोत होकर अपने छात्र जीवन से लेकर सामाजिक जीवन तक अपने माध्यम से दिखाने का कार्य करते हैं । उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि संगठन हमें रचनात्मक संगठनात्मक एवं आंदोलनात्मक प्रणाली से कार्य करने के लिए बताती है जिसका असर हम छात्र-छात्राओं पर यह होता है कि हम संगठन के विचार के साथ-साथ समाज के उन तमाम गतिविधियों से जुड़ते हैं

जिससे हमारे समाज की भलाई हो सके या लोगों को अपने समाज के प्रति जागरूक कर सकें।वही विक्रम कुमार ने कहा कि यह कॉलेज इकाई इसलिए यहां बनाया गया है क्योंकि आने वाले समय में किसी भी छात्र छात्राओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े परीक्षा में विलंब या परीक्षा शुल्क या नामांकन में अतिरिक्त शुल्क या परिणाम में देरी जैसे कार्यों का पुरजोर विरोध संगठन करेगी और छात्र छात्राओं को शिक्षा के मुख्य विचारधारा से जोड़ने का कार्य करेगी।

इस कॉलेज इकाई में कॉलेज अध्यक्ष पद पर आशीष कुमार, कॉलेज उपाध्यक्ष दीपक कुमार, कॉलेज छात्रा प्रमुख रंजू कुमारी, कॉलेज छात्रा सह प्रमुख अराधना कुमारी, कॉलेज मंत्री संजू कुमारी, श्याम कुमार, अस्मिता कुमारी, कॉलेज एस एफ डी प्रमुख कुंदन कुमार, कॉलेज एसएफएस प्रमुख मनीष कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी अनिकेत कुमार, कॉलेज कार्यकारिणी सदस्य में काजल कुमारी मधु कुमारी ज्योति कुमारी सौरव कुमार गोलू कुमार इत्यादि कार्यकर्ताओं को स्थान दिया गया। इस कार्यक्रम में इनके अलावा कुणाल कुमार आकाश कुमार रुपाली कुमारी विवेक कुमार गोलू कुमार जैसे दर्जनों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments