Friday, September 20, 2024
Homeबैठकजिलाधिकारी ने बिहारशरीफ में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ की बैठक

जिलाधिकारी ने बिहारशरीफ में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ की बैठक

बिहारशरीफ प्रखंड के पावा एवं परोहा में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं आम लोगों द्वारा प्रखंड से संबंधित मुख्य समस्याओं/आवश्यकताओं के बारे में बताया गया। इन समस्याओं के समाधान तथा अन्य आवश्यकताओं से संबंधित योजनाओं की फिजिबिलिटी को लेकर जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। बरगनिया पइन एवं पावा में आहर के उड़ाही एवं जीर्णोद्धार के लिए कार्यपालक अभियंता लघु जल संसाधन को स्थल निरीक्षण कर प्रस्ताव तैयार करने का निदेश दिया गया।

त्रिवेणीघाट चेकडैम को ऊँचा करने को लेकर कार्यपालक अभियंता जल संसाधन विभाग को योजना का प्रस्ताव तैयार करने का निदेश दिया। हरगावां पंचायत के नवाजीबिगहा के लिए संपर्क पथ एवं पुल के निर्माण को लेकर कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग को योजना का प्रताव तैयार करने का निदेश दिया गया।

महमदपुर नकटपुरा में पइन के जीर्णोद्धार के संदर्भ में कार्यपालक अभियंता जल निस्सरण एवं बाढ़ नियंत्रण द्वारा बताया गया कि उक्त योजना की तकनीकी स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, प्रशासनिक स्वीकृति प्रक्रियाधीन है। पंचाने नदी की शाखा की उड़ाही के संदर्भ में जल संसाधन विभाग के अभियंता को अग्रेतर कार्रवाई का निदेश दिया गया।

+2 उच्च विद्यालय परोहा में +2 स्तर का पठन पाठन शुरू कराये जाने के सन्दर्भ में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि विद्यालय में +2 स्तर के शिक्षक नहीं होने के कारण पठन पाठन शुरू नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि वर्तमान शिक्षक नियुक्ति में इस विद्यालय के लिए 7 शिक्षक +2 स्तर के लिए चयनित हुए हैं। उनके योगदान देने के उपरांत शीघ्र ही +2 स्तर का पठन पाठन विद्यालय में प्रारम्भ हो जायेगा। जनसंवाद में संज्ञान में लाई गई अन्य मांगों को लेकर भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निदेश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ, विभिन्न संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं स्थानीय जन प्रतिनिधिगण एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments