Saturday, September 21, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़स्वच्छ भारत मिशन की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सफाई अभियान

स्वच्छ भारत मिशन की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सफाई अभियान

स्वच्छ भारत मिशन की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सफाई अभियान  नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड के पांकी गांव में स्थानीय जनप्रतिनिधि रोहित कुमार ( गोरमा पंचायत मुखिया प्रतिनिधि सह समाज सेवी ), नगर पंचायत नालंदा एवं सिलाव के ब्रांड अम्बेसडर भैया अजीत कुमार, शिक्षाविद् मुकेश मिश्रा, (पेन्सिल एजुकेशन ट्रस्ट नालंदा) जिला कोर्डिनेटर शशि रंजन, वालेंटियर एवं शोध छात्र आलोक कुमार पाण्डेय, SOS सहकर्मी राजमणि जी और जैद जी एवं अन्य सहकार्मी-गण शामिल हुए। कार्यक्रम अपने विषय-वस्तु के अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों को साफ करना और स्वच्छता के महत्त्व के बारे में ब्रांड अम्बेसडर, भैया अजीत ने गीत आदि के माध्यम से बच्चों और ग्रामीण लोगों को जागरूक किया एवं सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। उपस्थित ग्रामीण एवं गणमान्य लोगों ने एक साथ मिलकर गांव में सफाई का कार्य करके जागरूकता बढ़ाने में भरपूर सहयोग किया।

स्वच्छ भारत मिशन की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सफाई अभियान  SOS भारतीय बाल ग्राम बेगूसराय बच्चों की देखभाल के लिए समर्पित एक अग्रणी गैर-लाभकारी संगठन है। भारतीय बाल ग्राम ने 2014 में शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में, देश भर में अपने विभिन्न कार्यरत क्षेत्रों व स्थानों पर साफ – सफाई अभियान आयोजित करके स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।
‘स्वच्छता ही सेवा’ के संदेश को और ‘कचरा मुक्त भारत’ अभियान की थीम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एसओएस इंडिया सक्रिय रूप से स्वच्छता के लिए श्रमदान में लगा हुआ है, भारतीय बाल ग्राम बेगूसराय के परिवार सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत कुल 570 स्वयं सहायता समूह की दीदी लोग एवं हमारे बाल पंचायत के 360 बच्चों ने स्वच्छता पखवाड़ा में श्रमदान किया .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments