Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमनालन्दा के बैनर तले सिविल सर्जन नालन्दा एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य...

नालन्दा के बैनर तले सिविल सर्जन नालन्दा एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग के पुतला दहन

बिहारशरीफ 2 नवम्बर 2023 स्वास्थ्य विभाग नालन्दा जिला में व्यापक रूप अनिमितता तथा कई आरोपियों को सिविल सर्जन नालन्दा द्वारा बनाए जाने पर मृतक कर्मचारी के आश्रितों को प्रताड़ित किये जाने के विरोध में आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नालन्दा के बैनर तले सिविल सर्जन नालन्दा एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग के पुतला दहन अस्पताल चौक पर पुतला दहन किया।

पुतला दहन के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नालन्दा के जिलाध्यक्ष राजकुमार पासवान ने कहा कि हमारे द्वारा कई बार स्वास्थ्य विभाग में हो रहे गड़बड़ी के शिकायत जिलाधिकारी नालन्दा एवं विभाग में लिखित रूप से दिया था परन्तु सिविल सर्जन नालन्दा द्वारा उन आरोपों की जाँच नहीं कराया उसे ठण्डे दस्ते में डालकर आरोपियों को बचाने में लगे हैं। उन्होनें कहा कि वर्ष 1996 में सेवाकाल में ही स्व० छठीया देवी सफाईकर्मी के मृत्यु के बाद उनकी आश्रित को सिविल सर्जन कार्यालय के लिपिक एवं पदाधिकारी के मनमानी के कारण प्रताड़ित किया जा रहा है तथा उसके परिवार भुसे मरने पर विवश है।

उन्होंने कहा कि सिविज सर्जन कार्यालय में कुण्डली मारकर 20-25 वर्षों से कर्मी पदस्थापित है जो सरकार के निगम के विरुद्ध है कागज स्थानांतरण एवं प्रतिनियोजन का खेल-खेलकर लुट-छुट कर्मियों को दे रखा है। जिसकी जो उनके कर्म पुस्तिका से कि जाय तो बड़ा चौकाने वाला बात आयेगा ।

उन्होंने कहा कि जिले में चर्चित एच0आई0 कांड के आरोपित डॉ० कुमकुम प्रसाद को बचाते हुये कनीय चिकित्सक होने के बावजूद अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी का प्रभार देकर प्रमोशन देकर मनमानी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर बाम्पनी के कई लोग के उपर कई गंभीर आरोप लगे है और कोई शराब पर हुआ तो कोई अवैध वसूली करते गिरफ्तार हुआ फिर भी स्वास्थ विभाग के लोग कम्पनी पर एक कम्पनी लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं किया जाना सिविल सर्जन कम्पनी के मिलीभगत दर्शाता है कम्पनी के भुगतान पर एवं सदर अस्पताल में लगे सी०सी०टी०वी० फुटेज से जाँच करायी जाय तो बड़े घोटाले सामने आयेगे।

नालन्दा के बैनर तले सिविल सर्जन नालन्दा एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग के पुतला दहन  नालन्दा के बैनर तले सिविल सर्जन नालन्दा एवं अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग के पुतला दहन

उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में प्रसव कराने आने वाले महिला से अवैध बसुली का आरोप हमेशा सुर्खियों में रहता है लेबर वार्ड में विगत कई वर्षों से कार्य कर रहे कर्मियों को डिपुटी रोस्टर के अनुसार नहीं कराया जाता है जिसमे श्रीमति रेणु कुमारी जी०एन०एम० द्वारा मनमानी कर अवैध वसूली करने के लिये खुला छुट देकर मनमानी करके अपने आप को मेट्रॉन बनकर विभाग को गुमराह कर नही है। तथा श्रीमति रेण कुमारी सरकारी आवास में रहकर आवास भत्ता लेकर वित्तिग अनियमितता की है।

उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन नालन्दा द्वारा कई गंभीर आरोप के आरोपी डॉ० रामेन्द्र कुमार को गिरि का प्रभासा पदाधिकारी बनाकर अनियमितता करने के लिये खुला छूट दे रखा है तथा चिकित्सकों को प्रतिनियोजन करने एवं प्रतिनियोजन मुक्त करने का खेल पैसे के लिये किया जाता है।

उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन नालन्दा के कार्यालय में तैनात स्व० कुमारी शांति सिंह ए०एन०एम० अतिरिका प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पावापुरी के सभी अमरेश कुमार, लिपिक एवं प्रमोद कुमार सिंह, लिपिक कि नियुक्ति की जाँच कराने इनदोनों की सम्पति की जाँच आर्थिक अपराध देकाई से करायी जाय जिससे बड़े खुलासे होगे। उन्होने वर्तमान सिविल सर्जन एवं डी०पी०ए० जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यकाल में नियुक्ति दवा खरीदणी, एवं कंपनी भुगतान की जीत न्यायिक जाँच करायी जाय। इस अवसर पर रामदेव पासवान, मो० आजाद, मिथलेश पासवान, सत्येन्द्र पासवान, छोटु पासवान,

विकास कुमार, पप्पु कुमार, बालमिकी पासवान, सरिता कुमारी, संजय पासवान, कौशल

कुमार, धनन्जय कुमार, मोहन पासवान, समीर कुमार आदि कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments