Friday, September 20, 2024
Homeकलाकारराजगीर में चल रहे दो दिवसीय युवा उत्सव में कलाकारों ने किया...

राजगीर में चल रहे दो दिवसीय युवा उत्सव में कलाकारों ने किया प्रदर्शन

8 नवंबर से लेकर 9 नवंबर तक चलने वाले इस दो दिवसीय सांस्कृतिक आयोजन में जिला प्रशासन नालंदा के सौजन्य से जिले के युवा कलाकार भाग लिए।दो दिवसीय युवा उत्सव के प्रथम दिन विधिवत उद्घाटन डीसीएलआर राजगीर के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। जबकि युवा उत्सव का सफल संचालन युवा कवि एवम् गजलकार नवनीत कृष्ण ने किया।
अपने उद्घाटन भाषण में डीसीएलआर राजगीर ने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने से उत्साह बढ़ता है। जिले के युवाओं के लिए यह एक बेहतर मौका है।

वही वरीय उप समाहर्ता मृदुला कुमारी ने नालंदा संवाददाता को बताया कि जिले में चयनित युवाओं को राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा महोत्सव के प्रथम दिनयुवा महोत्सव में समूह गायन में सरस्वती विद्या मंदिर राजगीर को प्रथम स्थान,आरपीएस बिहार शरीफ को द्वितीय स्थान एवम् श्री नालंदा नाट्य संघ को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ ।

समूह लोक नृत्य में सरस्वती विद्या मंदिर राजगीर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि रॉक्सी डांस अकादमी बिहारशरीफ ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।शास्त्रीय गायन में जीडीएम कॉलेज हरनौत के सुधीर कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त कर हरनौत को गौरवान्वित किया । नालंदा कॉलेज बिहारशरीफ के सूर्यकांत कुमार ने अपनी प्रतिभा के बदौलत द्वितीय स्थान लाया। स्वर साधना संगीत संस्थान के सुजय कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।वही एकांकी नाटक में प्रख्यात लोक गायक भैया अजीत के निर्देशन में सृजन मोहनपुर नालंदा के कलाकारों ने यमलोक में वेटिंग नामक नाटक प्रस्तुत कर डेंगू से बचाव के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।शास्त्रीय नृत्य में नालंदा कॉलेज बिहारशरीफ के कौशल कुमार भरत ने कत्थक प्रस्तुत कर पैरों के घुंघरू की आवाज से समा बांध दिया।

इस अवसर पर सीडीपीओ राजगीर, सीडीपीओ सिलाव, सीडीपीओ गिरियक एवं अन्य निर्णायक मंडल में उपस्थित थे ।
जिले के वरीय उप समाहर्ता मृदुला कुमारी के नेतृत्व में युवा उत्सव किया जा रहा है।
शेष बचे हुए कार्यक्रम को आज 9 नवंबर
नवंबर को किया जाना है। जिसमें सफल प्रतिभागी को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। 9 नवंबर को युवा उत्सव का समापन होगा ।
चयनित टीम को राज्य स्तर पर भेजा जाएगा।
इस युवा महोत्सव में कई ऐसे ग्रामीण प्रतिभावान कलाकार भाग नहीं ले पाए, जिन्हें समय पर जानकारी उपलब्ध नहीं हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments