Saturday, September 21, 2024
Homeअभियानराम मंदिर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शोभायात्रा निकाली...

राम मंदिर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई।

अखिल विश्व गायत्री परिवार नालंदा के द्वारा आज राम मंदिर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसका नेतृत्व श्री सत्येंद्र कुमार , प्रमिला देवी एवं महिला मंडल ने संयुक्त रूप से किया ।कलश शोभायात्रा का शुभारंभ देवी स्थान तूफानगंज से प्रारंभ होकर तूफानगंज के हर गली में लोगों को जागरण करते हुए पुनः देवी मंदिर पहुंचा।शोभा यात्रा गायत्री महामंत्र एवं शंखनाद के साथ प्रारंभ हुआ ।सीता मां के स्वागत में अनेक प्रकार के भार डलीया सजा करके लोग शोभा यात्रा में शामिल हुए । माना जाता है कि सीतामढ़ी मां सीता की मायके हैं और मायके से वर वधू को विवाह के बाद स्वागत में डलिया भेजा जाता है। इस भाव के साथ लोग यात्रा शामिल हुए।राम मंदिर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर  शोभायात्रा निकाली गई।

सत्येंद्र कुमार ने कहा कि हजारों वर्ष के बाद सनातन धर्म का स्थापन पूरे विश्व में होने जा रहा है। हम सभी इसका साक्षी बन रहे हैं। भारत जगतगुरु बनेगा, फिर से सतयुग आएगा। परिव्राजक मिथिलेश कुमार विद्यार्थी ने कहा कि सदियों से हमारे ऋषियों संत ने इसके लिए बलिदानी दी है ।आज उसका विजय होने का अवसर आया है।राम मंदिर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर  शोभायात्रा निकाली गई।

गायत्री परिवार दशकों से सतयुग के लिए निरंतर कार्य कर रहे है, सतयुग के लिए अग्रसर है। पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने घोषणा किया था कि फिर सतयुग की वापसी हो रही है, हम गायत्री परिवार उसके लिए तत्पर हैं, और दशकों से कार्य कर रहे हैं। गायत्री परिवार के द्वारा कल प्रातः 11:00 बजे से पूरे जिले में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम होंगे गायत्री शक्तिपीठ सोहसराय 17 नंबर में सुंदरकांड, हवन यज्ञ एवं सामूहिक जप ध्यान होगाराम मंदिर अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर  शोभायात्रा निकाली गई।

साथ ही साथ संध्या 5:00 बजे से दीपोत्सव दीप महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा पूरे जिले में सभी परिजन सामूहिक रूप से 5 से 7:00 बजे संध्या तक अपने-अपने घरों में दीपोत्सव मनाएंगे ।शोभायात्रा में ज्योति कुमारी ,तारकेश्वरी देवी,सुमन , राधा देवी, मंजू देवी, पप्पू कुमार, दिनेश, रवींद्र , भास्कर, सुनील, शैलेंद्र, संजय राजकुमार बिक्की के साथ-साथ सैकड़ो लोगों साथ-साथ समस्त ग्रामीणों ने भाग लिया और आने वाले कल के लिए लोगों से प्रार्थना किया कि पूरे जिले में दीपोत्सव मनाया जाए,ऐसा समय बार-बार नहीं आएगा। परम पूज्य गुरुदेव के भविष्यवाणी सत्य होने जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments