Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रमनगर परिषद राजगीर क्षेत्र में सफाई , पानी, लाइटिंग एवं अन्य समस्याओं...

नगर परिषद राजगीर क्षेत्र में सफाई , पानी, लाइटिंग एवं अन्य समस्याओं का जल्द होगा निदान :-अनिल बसाक।

राजगीर:- आज बुधवार को नगर परिषद राजगीर के सभागार में कार्यपालक पदाधिकारी अनिल बसाक की अध्यक्षता में नगर परिषद के वार्ड पार्षदों, आम जनों, सफाई कर्मियों एवं नगर परिषद के कर्मचारियों के बीच एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में नगर की सफाई व्यवस्था, नल जल की व्यवस्था एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा किया गया।
मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी मोहम्मद जफर इकबाल भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर वार्ड पार्षद पंकज कुमार ने नगर में हो रहे सफाई व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए उन्होंने कहा कि गलियों में तो नाली की सफाई की जाती है लेकिन कूड़ा उठाने में महीनों बीत जाता है इस पर अविलंब सुधार लाने कि जरूरत है।
मौके पर पूर्व उप मुख्य पार्षद डॉक्टर अनिल कुमार ने कहा कि पीएचईडी के द्वारा नल जल योजना चलाया जा रहा है जिसमें सफलता पूर्वक पानी का सप्लाई नहीं हो पा रहा है जिससे लोगों में काफी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के मेनहोल में छेद कर सप्लाई का पाइप बिछाया गया है यह बहुत ही निंदनीय मामला है।

इसके अलावा सरस्वती नदी से लेकर लेदुआ पुल होते हुए रेलवे स्टेशन नदी तक का सफाई का अनुरोध किया गया।
मौके पर नगर परिषद के नगर प्रबंधक रवीश कुमार वर्मा ने कहा कि शहर में 10 जगहों पर मूत्रालय बनाने का प्लान है

इस पर भी काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। मौके पर पिलखी से चलकर आए नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच के संरक्षक समाजसेवी सुनील कुमार ने कहा कि विस्तारित क्षेत्र के अंतर्गत हमारे गांव को भी जोड़ा गया है जिसमें लाइटिंग की व्यवस्था, सफाई व्यवस्था एवं अन्य सुविधा भी मुहैया करवाई जाए। उन्होंने कहा कि फुटपाथ वेंडरों के लिए वेंडिंग जोन का भी निर्माण जल्द से जल्द कराया जाए साथ ही किला मैदान में बनाए गए वेंडिंग जोन में पानी की समुचित व्यवस्था किया जाए।

इन सारी मुद्दों पर चर्चा के बाद कार्यपालक पदाधिकारी अनिल बसाक ने कहा कि आपकी द्वारा दी गई सारी समस्याओं को नोट कर लिया गया है जल्द ही इसपर काम शुरू कर दिया जाएगा जिससे कि आम जनों को सुविधा मिल सके।
इस अवसर पर नगर परिषद के वार्ड पार्षद एवं जदयू नेता मीरा कुमारी, पूर्व मुख्य पार्षद उर्मिला देवी, पार्षद उमेश रजक, विकास कुशवाहा, कर्मी संजय रंजन, प्रमोद कुमार, मुक्ति शंकर सिंह, गणपत कुमार, गिरानी यादव, सचिन कुमार, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि प्रिय रंजन कुमार मोदी, जामा सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments