Saturday, September 21, 2024
Homeकार्यक्रममहिला वेंडर के रोजगार व सम्मान की सुरक्षा की गारंटी करें सरकार।

महिला वेंडर के रोजगार व सम्मान की सुरक्षा की गारंटी करें सरकार।

बिहारशरीफ:-बिहारशरीफ के श्रम कल्याण मैदान में फुटपाथ संघर्ष मोर्चा के तत्वधान में महिला दिवस मनाया गया। इस अवसर पर फुटपाथ संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामदेव चौधरी ने कहा महिला वेंडर के लिए रोजगार व सम्मान की सुरक्षा की गारंटी सरकार करें।

इनके लिए बिहारशरीफ के सभी चौक चौराहों पर वेंडिंग जोन बनाकर रोजगार हेतु बनाया जाए। ताकि वे अपने और अपने परिवार का जीवन यापन कर सके। बिहारशरीफ को स्मार्ट सिटी के श्रेणी में ले लिया गया स्मार्ट सिटी बनाने के लिए राशि भी सरकार द्वारा उपलब्ध करा दी गई है स्मार्ट सिटी के तहत काम भी शुरू हो गया है लेकिन बिहारशरीफ के फुटपाथियों के लिए अभी तक वेंडिंग जोन उपलब्ध नहीं कराया गया बिहारशरीफ के विकास में फुटपाथी बाधक नहीं है।

बिहारशरीफ को स्मार्ट सिटी बनाने के साथ-साथ फुटपाती को भी स्मार्ट बनाया जाए ताही बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी बन सकता है। इस मौके पर फुटपाथ संघर्ष मोर्चा के जिला महासचिव अनिल पासवान ने कहा कि बिहारशरीफ के सर्वे किए गए सभी फुटपाथियों की सूची संगठन को उपलब्ध कराई जाए एवं साथ ही साथ प्रधानमंत्री रोजगार हेतु कितने फुटपाथियों को ऋण मुहैया कराई गई है, इसकी भी सूची संगठन को उपलब्ध कराई जाए।

लेकिन इन मांगों को संगठन द्वारा बार-बार मांग किया जा रहा है, लेकिन सिटी मिशन मैनेजर विश्वास कुमार एवं कमिटि ऑर्गेनाइजर दीनानाथ वर्मा द्वारा नहीं दिया जा रहा है। इस मौके पर फुटपाथ संघर्ष मोर्चा के जिला सचिव मोहम्मद सादिक अजहर कोषाध्यक्ष महेंद्र प्रसाद अजय कुमार सोना देवी शांति देवी वेवी देवी हेमू देवी दुलारी देवी राखी देवी भारती देवी राजकुमार चौधरी मोहम्मद रहवर अमरजीत प्रसाद जयप्रकाश राजाराम आदि लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments