Saturday, September 21, 2024
Homeबैठकनाई संघ ने आपसी मतभेदों को भुलाकर एकजुट होने का किया आह्वान

नाई संघ ने आपसी मतभेदों को भुलाकर एकजुट होने का किया आह्वान

अखिल भारतीय नाई संघ (ट्रेड यूनियन) नालंदा के बैनर तले जिलाध्यक्ष रंजीत कुमार शर्मा की अध्यक्षता में संगठनात्मक एवं जातीय समस्याओं को लेकर बाबा मणिराम के अखाड़ा पर सभागार में बैठक की गई। मौके पर अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय नाई संघ (ट्रेड यूनियन) के जिला अध्यक्ष रंजीत कुमार शर्मा ने कहा कि बिना एकजुटता के नाई समाज को हक और अधिकार नही मिल सकता है। जात और जमात के नाम पर कई नेता सरकार में कामयाब हो जाते है।

लेकिन समाज के उत्थान के लिए वे कभी आवाज उठाना मुनासिब नहीं समझते है। उन्होंने कहा कि नाई समाज एकजुट होकर अपने अधिकारों के पूर्ति के लिये आगे आने का कार्य करे। नाई समाज के लोगों को पंचायत स्तर पर भी संगठित रहने की अपील की। समाज के अंतिम व्यक्ति तक मिलजुल कर सरकारी लाभ पहुंचाएं। अब हमारे नाई समाज को दूसरों के रहमो-करम पर आश्रित रहने की जरूरत नहीं है और हम सभी अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे।

हम अब एकजुट होकर नाई समाज के हक में अपना वोट करेंगे और आबादी के हिसाब से ही राजनीति में भागीदारी भी लेंगे। हम लोग कई खेमों में बंटकर कमजोर हो गये हैं लेकिन अब हम लोग डटकर इतिहास को बदलेंगे।
बैठक में महासचिव प्रमेन्द्र शर्मा ने कहा कि नाई समाज मे एकता जरूरी है। सभी को साथ लेकर के चलेगे तभी नाई समाज आगे बढ़ेगा। समाज से बडा कोई नही अगर समाज को उँचाईयो तक पहुंचाना है तो सभी एकजुट होकर काम करना है। सब को एक दरी और चादर पर बिठना ही होगा।

सचिव जनार्दन शर्मा ने कहा कि बिहार प्रदेश एवं नालंदा में नाई समाज की अच्छी-खासी आवादी है, इसके बाबजूद भी आज विकास में काफी पीछे है। बिभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा नाई समाज केवल वोट बैंक बनाकर समाज के लोगों का इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने कहा कि नाई समाज के लोग आपस में बटे हुए हैं, लेकिन अब समय आ गया है नाई समाज को जागरुक होकर अपनी अधिकार को पाने के लिए आगे आने की जरूरत है।
बैठक के अंत में महानंदपुर निवासी राजेश कुमार शर्मा के पुत्र अठारह वर्षीय सोनू कुमार को मंगलवार 6 नवम्बर 2022 की रात को घर से बुलाकर निर्मम हत्या कर दिया था। संघ के लोगों ने स्वर्गीय सोनू कुमार के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया।

बैठक में अखिल भारतीय नाई संघ (ट्रेड यूनियन) के जिला सलाहकार सुधीर कुमार शर्मा, जिला कार्यालय मंत्री राजेश कुमार ठाकुर, जिला विधि सलाहकार सुबोध कुमार सारथी, जिला वरीय विधि सलाहकार सुरेंद्र प्रसाद, जिला कार्यकरणी विक्रम कुमार, जिला कोषाध्यक्ष राकेश कुमार उर्फ बबलू कुमार मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments