Saturday, September 21, 2024
Homeबैठक20 नवम्बर को होगा पेंशनर समाज का जिला सम्मेलन

20 नवम्बर को होगा पेंशनर समाज का जिला सम्मेलन

देरशाम बिहार पेंशनर समाज जिला शाखा नालन्दा का कार्यकारिणी की एक आवश्यक बैठक बिहारशरीफ अनुमंडल परिसर स्थित पेंशनर कार्यालय कक्ष में जिला अध्यक्ष चन्द्रसेन प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसका संचालन कार्यकारणी सदस्य गौतम प्रसाद के किया। बैठक में सभी सदस्यों ने आगामी 20 नवम्बर को वार्षिक एक दिवसीय (आम सभा) सममेलन के लिए सम्मेलन की तैयारीयों की समीक्षा की गई। और पेंशनर्स की विभिन्न समस्याओं को लेकर गम्भीर विचार विमर्श किया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष चन्द्रसेन प्रसाद सिन्हा उर्फ़ गांधीजी ने बताया कि आगामी सम्मेलन व आम सभा दिनांक 20 नवम्बर 2022 दिन रविवार को 10 बजे दिन से प्रारम्भ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सममेलन में पंजीकृत पेंशनर जो कि 75 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके 20 पेंशनर को सम्मानित किया जाएगा। जिला पेंशनर कार्यालय खुला रहता है जिन साथियों की समस्याएं हो कार्यालय से संपर्क करें ताकि समाधान का प्रयास किया जा सके। उन्होंने पेंशनर्स की विभिन्न समस्याओं को संकलित कर समस्याओं के निस्तारण हेतु विस्तृत चर्चा की।

पेंशनर समाज के कोषाध्यक्ष सुरेश प्रसाद ने कहा कि आज जरूरत है पेंशन की इसलिए पेंशनरों को एकजुट होना पड़ेगा क्योंकि आने वाले समय में सरकार के द्वारा कुछ भी किया जा सकता है, जैसे करोना काल में यहां लोगों की मदद की जरूरत थी वहां डेढ़ साल से डीए रोक दिया गया था। जिसके चलते पेंशनरों को आर्थिक तंगी झेलना पड़ा था।
संचालन कर रहे गौतम प्रसाद ने बतायाकि सम्ममेलन को प्रभावशाली बनाने के लिए जिले के सभी पेंशनरों को आम सभा के लिए आमंत्रित किया गया है। समम्मेलन में पेंशनर समाज के प्रदेश पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है। सम्मेलन में नई कार्य समिति का गठन किया जाएगा।

बैठक में पेंशनर समाज के कृष्णम गिरि, शिक्षक संघ के राज्य परिषद सदस्य सह पेंशनर मित्र राकेश बिहारी शर्मा, नागेश्वर चौधरी, अरविन्द कुमार, किशोरी पंडित, यशोदा देवी, चन्देश्वर प्रसाद, महेंद्र प्रसाद, रविन्द्र प्रसाद सहित दर्जनों पेंशनर्स उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments