Friday, September 20, 2024
Homeअवार्डतेलंगाना में बिहारी संस्कृति का प्रदर्शन कर लौटी 11 सदस्य टीम

तेलंगाना में बिहारी संस्कृति का प्रदर्शन कर लौटी 11 सदस्य टीम

तेलंगाना के करीमनगर में 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होने वाले सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लेने के लिए नालंदा के 11 युवा कलाकार हरनौत से समाजसेवी दीपक कुमार के नेतृत्व में रवाना हुए थे । बताते चले कि बिहार टीम को हरनौत के प्रखंड विकास पदाधिकारी उज्जवल कांत जी ने हरी झंडी दिखाकर 28 अक्टूबर को विदा किया था। करीमनगर के डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में 50 हजार से अधिक लोगो की उपस्थिति में
बिहार टीम के कलाकारों ने जट जटिन की शानदार प्रस्तुति कर पूरे देशवासियों का मन मोह लिया और कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इसके लिए अतिथियों के द्वारा इन्हें प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।
इस महोत्सव का विधिवत शुभारंभ तेलंगणा राज्य के मंत्री,श्री कमलाकर गांगुल, तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर के करकमलों से हुआ। कार्यक्रम मे करीमनगर जिला के कलेक्टर श्री कर्णनजी, तेलुगू फिल्मी जगत से नाम श्री नरेश, श्री वेंकेटेशन अन्ना, श्रीकांत अन्ना ,फोक कलाकार नागदुर्गा एवं श्रीनिवास विशेष रूप से उपस्थित हुए। राष्ट्रीय युवा योजना से जुड़े 22 राज्य से 250 भाई बहनो ने इस आयोजन सक्रिय रूप से भाग लिया।कार्यक्रम में विशेष कर श्री धर्मेन्द्र भाई,दिल्ली ,श्री हनुमंत देसाई, श्री विजय भाई मणिपुर, श्री हेमंतभाई दिल्ली, शीतल भाई मध्य प्रदेश, सुवीर भाई पश्चिम बंगाल, श्री करुणाकरण तमिल नाडु, करीम बानो महाराष्ट्र इत्यादि एवं तारा आर्टस् अकेडमी के संस्थापक श्री राजेश संके, श्रीनिवासजी, जी ने
सद्भावना युवा क्लब के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।
मालूम हो कि तेलंगाना करीमनगर के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में इंटरनेशनल इंडियन ट्राडिशनल कल्चरल फेस्टिवल का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया ।जिसमें देश के नामचीन कलाकार सहित समस्त भारत के युवा कलाकार शामिल हुए।
तारा डांस अकादमी के द्वारा सद्भावना युवा क्लब से जुड़े कलाकारों का चयन किया गया था ।
सद्भावना युवा क्लब सह सद्भावना मंच (भारत)के संस्थापक समाजसेवी दीपक कुमार ने बताया कि तेलंगाना के करीमनगर में हो रहे अंतरराष्ट्रीय कला महोत्सव के दौरान बिहार के युवा कलाकार बिहारी संस्कृति के बारे में संपूर्ण देश के लोगों को अवगत कराने में सफल रहा । साथ ही बिहार के प्रसिद्ध लोक नृत्य जाट जटिन की प्रस्तुति कर बिहार की कला संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने में अपना अहम रोल अदा किया ।
ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले सभी युवा कलाकार काफी खुश थे कि उन्हें पहली बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर कार्यक्रम करने का सुनहरा मौका मिला।
संपूर्ण बिहार से चयनित होने वाले एकमात्र टीम का नेतृव समाजसेवी दीपक ने किया । उप दल नायक के रूप में क्लब की सचिव मोनी कुमारी , रेनू कुमारी ,निशांत कुमार आदि ने योगदान किया।
युवा कलाकार में सुरुचि कुमारी, साक्षी कुमारी ,अनुप्रिया कुमारी, कुमारी ,संध्या कुमारी ,शिवानी वर्मा, लाडली कुमारी आदि ने महोत्सव में जाट जटीन की शानदार प्रस्तुति की ।और शोभा यात्रा में शामिल होकर बिहारी संस्कृति की खुशबू से संपूर्ण देश को अवगत कराया।

तेलंगाना में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर लौटे टीम के लिए जाने-माने समाजसेवी श्री आशुतोष कुमार मानव, समाजसेवी चंद्र उदय कुमार ,प्रखंड विकास पदाधिकारी हरनौत सेव द चिल्ड्रन के जिला समन्वयक रवि कुमार , डीएवी हरनौत के निदेशक नागेंद्र कुमार सहित जिले के समाजसेवियो, बुद्धिजीवियों एवं शुभचिंतकों ने बधाई दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments